Sunday, July 3, 2022

न्यूट्रिला डायबिटिक केयर से कंट्रोल रहेगा ब्लड शुगर, डायबिटीज के लिए प्राकृतिक सप्लीमेंट


Nutrela Diabetic Care Benefits: मधुमेह शरीर के लगभग हर हिस्से को प्रभावित करता है. डायबिटीज के मरीज को दूसरी बीमारियों से बचने के लिए ब्लड शुगर को कंट्रोल रखना बहुत जरूरी है. बड़े हुए ब्लड शुगर को कंट्रोल करने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल सबसे जरूरी है. हालांकि स्वस्थ जीवनशैली के साथ-साथ आपको डाइट में ऐसी चीजें शामिल करनी चाहिए, जिससे ब्लड शुगर कंट्रोल करने में मदद मिले. ऐसे में आपके लिए पतंजलि न्यूट्रिला डायबिटिक केयर अच्छा विकल्प है. इससे आप ब्लड शुगर को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. मोटापा कम करने में भी Nutrela Diabetic Care मदद करत है जानते हैं इसके फायदे.  

यहां से खरीदें: NUTRELA DIABETIC CARE 400 GM

1- लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स (Low GI)- डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए Nutrela Diabetic Care को आप आसानी से अपनी लाइफस्टाइल में शामिल कर सकते हैं. न्यूट्रिला डायबिटिक केयर पूरी तरह से शुगर फ्री है. इसमें पॉवरफुल हर्बल मिक्स शामिल किए गए हैं, जो लो ग्लाइसेमिक इंडेक्स के साथ मधुमेह के रोगियों के लिए 100% आरडीए को पूरा करने में मदद करता है. 

2- ईएसपीईए गाइडलाइन्स पर आधारित (ESPEN Guidelines)- यूरोपियन सोसाइटी फॉर क्लिनिकल न्यूट्रिशन एंड मेटाबॉलिज्म (ESPEN) के आधार पर Nutrela Diabetic Care को कई वैज्ञानिक रिसर्च के बाद तैयार किया गया है. इससे ब्लड शुगर और वजन को कंट्रोल करने में मदद मिलती है. न्यूट्रिला डायबिटिक केयर 100% शाकाहारी और बायोफर्मेंटेड विटामिन के साथ तैयार किया गया है ये पूरी तरह से ग्लूटेन फ्री, जीएमओ फ्री, ट्रांस फैट फ्री, प्रिजर्वेटिव फ्री है. 

3- ब्लड शुगर को कंट्रोल करे (Helps Manage Blood Sugar)- Nutrela Diabetic Care शरीर में बड़े हुए ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है. जिससे शरीर के दूसरे अंगों पर गंभीर असर नहीं पड़ता है. ये पूरी तरह से शुगर फ्री और शुद्ध शाकाहारी तत्वों से तैयार किया गया है. आप इसके सेवन से डायबिटीज को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं.

4- वजन कंट्रोल करने में मदद करे (Support Weight Management)- शरीर में ब्लड शगुर बढ़ने की एक बड़ी वजह अनहेल्दी लाइफस्टाइल और मोटापा है. ऐसे में Nutrela Diabetic Care के सेवन से आप अपने वजन को भी कंट्रोल कर सकते हैं. इसमें भरपूर फाइबर और विटामिन्स हैं जिससे आपका मेटाबॉलिज्म मजबूत बनता है और वजन कम करने में मदद मिलती है.


5- फाइबर से भरपूर (High Fibre)- Nutrela Diabetic Care के सेवन से शरीर को सभी जरूरी विटामिन, मिनरल्स और फाइबर मिलता है. इसमें विटामिन बी1, बिटामिन बी2, बी3, बी5, बी7, विटामिन बी12, जिंक, कैल्शियम और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसमें डाइटरी फाइबर काफी मात्रा में होता है जिससे स्वास्थ्य को कई फायदे मिलते हैं.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Spirulina Natural से कंट्रोल रहेगा कोलेस्ट्रॉल, शरीर को मिलेंगे सभी विटामिन, मिनरल और प्रोटीन

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,377FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles