Wednesday, May 25, 2022

न्यूट्रिला विमन सुपरफूड बनाए महिलाओं को स्वस्थ और जवां, विटामिन और मिनरल्स की कमी को करें दूर


Nutrela Women’s Superfood: महिलाओं की हेल्थ (Women Health) का हम सभी को बहुत ध्यान रखने की जरूरत है. खासतौर से जब महिलाएं अपनी जिंदगी में कई अलग-अलग तरह के हॉर्मोनल बदलाव (Hormonal Change In Women) से गुजरती हैं. महिलाओं को अपने खान-पान (Food) , स्वास्थ्य (Health) और पोषण (Nutrition) को लेकर ज्यादा सजग रहने की जरूरत है. हालांकि कई बार घर, ऑफिस और बच्चों का ख्याल रखने के चक्कर में महिलाएं अपने स्वास्थ के साथ समझौता कर लेती हैं. व्यस्त होने की वजह से कई बार सभी जरूरी पोषक तत्वों को आहार में शामिल कर पाना हमारे लिए मुश्किल हो जाता है. महिलाओं की हेल्थ के लिए जरूरी सुपरफूड (Women Superfood) , हर्बल एक्सट्रेक्ट्स (Herbal Extracts) और सभी विटामिन-मिनरल्स (Vitamins And Minerals) का अपनी डाइट में संतुलन बना पाना कई बार कठिन काम लगता है.

जिससे शरीर में कई तरह की बीमारियां पनपने (Women Health Problems) लगती हैं. पोषक तत्वों की कमी के चलते महिलाओं में ऑस्टियोपोरोसिस, हार्ट की जुड़ी समस्याएं, मांसपेशियों में परेशानी, पाचन, मूड, और ड्रिप्रेशन से जुड़ी समस्याएं पैदा होने लगती है, लेकिन अब आपकी इन सभी समस्याओं का हल Nutrela Women’s Superfood से मिल जाएगा. इस विमन सुपरफूड में महिलाओं के शरीर के लिए जरूरी सभी पोषक तत्वों को शामिल किया गया है, जो आपके स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए बेहतरीन विकल्प है. जानते हैं Nutrela Women’s Superfood में कौन-कौन से पोषक तत्व पाए जाते हैं और इसके फायदे क्या हैं ?

यहां से खरीदें: PATANJALI NUTRELA WOMEN’S SUPERFOOD 400 GM

1- हड्डी और जोड़ों को मजबूत बनाए- Nutrela Women’s Superfood कैल्शियम से भरपूर है. इसमें गाय के दूध से कैल्शियम के स्रोत को शामिल किया गया है, जिससे हड्डियों को मजबूती मिलती है. महिलाओं को उम्र बढ़ने के साथ जोड़ों और हड्डियों में दर्द की समस्या सबसे ज्यादा परेशान करती है. जिसके लिए कैल्शियम के साथ विटामिन डी भी जरूरी है. इस एक सुपरफूड में आपको विटामिन डी भी भरपूर मात्रा में मिल जाएगा. 

2- हार्ट को स्वस्थ रखे- महिलाओं को हार्ट की दिक्कत पुरुषों के बराबर ही होती है, लेकिन महिलाओं में हार्ट की समस्याओं के चलते मौत का खतरा पुरुषों के मुकालबले काफी ज्यादा रहता है. ऐसे में आपके दिल का ख्याल रखने के लिए जरूरी विटामिन, ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे सभी जरूरी पोषक तत्वों को Nutrela Women’s Superfood में शामिल किया गया है. 

3- आंखों की देखभाल- महिलाओं में अक्सर विटामिन्स और दूसरे पोषक तत्वों की कमी की वजह से आंखों से जुड़ी समस्याएं जल्दी होने लगती हैं. विटामिन एक की कमी इसके पीछे बड़ी है. ऐसे में Nutrela Women’s Superfood में आपके शरीर और आंखों को स्वस्छ बनाने के लिए जरूरी विटामिन ए, विटामिन ई और विटामिन सी समेत कुल 19 विटामिन्स को शामिल किया गया है. 

4- मांसपेशियों को मजबूत बनाए- Nutrela Women’s Superfood में भरपूर प्रोटीन और एमिनो एसिड को शामिल किया गया है जिससे आपकी मसल्स मजबूत बनती हैं. अक्सर काम, ऑफिस और बच्चों के साथ भागदौड़ करने के चक्कर में महिलाओं को पोस्चर संबंधी परेशानियां होने लगती हैं. 40 के पार महिलाओं के शरीर में फैट बढ़ने लगता है और मांसपेशिया कम होने लगती हैं. ऐसे में मसल्स को मजबूत बनाने के लिए आपको उम्र के साथ प्रोटीन और एमिनो एसिड्स बढ़ाने की जरूरत होती है. 

5- पाचन क्रिया को स्वस्थ रखे- महिलाओं को उम्र बढ़ने और लंबे समय तक गलत खान-पान की आदत की वजह से पाचन और पेट से संबंधित परेशानी होने लगती है. ऐसे में आपके चयापचन को बेहतर बनाने के लिए Nutrela Women’s Superfood में सभी जरूरी पोषक तत्वों को शामिल किया गया है. इसमें भरपूर फाइबर और मिनरल्स शामिल किए गए हैं. जिससे आपका पेट एकदम फिट रहेगा.  

6- बाल और नाखूनों को मजबूत बनाए- महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के साथ अपनी खूबसूरती का भी ख्याल रखना पड़ता है. त्वचा को हेल्दी रखने के लिए शरीर में विटामिन ई एंटीऑक्सीडेंट का काम करता है. विटामिन ई से आपके बाल मजबूत और हेल्दी बनते हैं. वहीं नाखून की हेल्थ के लिए विटामिन सी बहुत जरूरी है. Nutrela Women’s Superfood में आपको विटामिन ई और सी की भरपूर मात्रा मिल जाएगी. जिससे आपके बाल और नाखून मजबूत बनेंगे.

7- शरीर को मजबूत बनाए- Nutrela Women’s Superfood एक पावरफुल नेचुरल सुपरफूड है जिसमें 13 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों को शामिल किया गया है. इसमें 19 विटामिन और मिनरल्स के साथ प्रोटीन के शाकाहारी स्रोत को शामिल किया गया है. इसमें शुगर और किसी भी तरह की मिलावट नहीं की गई है. न्यूट्रिला विमन सुपरफूड कैल्शियम का अच्छा स्रोत हैं. महिलाओं के स्वास्थ्य को भरपूर पोषण देने के लिए इसमें जिनसेंग, अगाथी औरर मोरिंगा जैसे हर्बल एक्सट्रेक्ट्स को शामिल किया गया है.

8- दिमाग को स्वस्थ बनाए- महिलाओं में उम्र के साथ कई तरह के मूड स्विंग्स भी नज़र आते हैं. खासतौर के बच्चा होने के बाद महिलाओं की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आते हैं. वहीं हर महीने पीरियड्स और 40-50 के बीच होने वाले मेनोपॉज के दौरान भी मूड बहुत बदलता है. महिलाओं में तनाव और डिप्रेशन की समस्या पुरुषों के मुकाबले ज्यादा देखी जाती है. ऐसे में आपकी मेंटल हेल्थ का ख्याल रखने के लिए Nutrela Women’s Superfood में फोलिक एसिड, विटामिन बी12 जैसे न्यूट्रीएंट्स को शामिल किया गया है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Weight Gain है पूरी तरह से प्राकृतिक, वजन बढ़ाने में मिलेगी मदद और शरीर बनेगा मजबूत

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,329FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles